Amazon Flex से पैसे कैसे कमाए?

Amazon Flex से पैसे कैसे कमाए?
Amazon Flex क्या है? हमारा देश भारत जितनी तेजी से develop (तरक्की) कर रहा है, उतना ही लोगों की life-style में बदलाव देखने को मिल रहा है. इस बदलाव के कारण हमारे खर्चे दिनबदिन बढ़ते ही जा रहे हैं. वहीँ जो की पहले Rs.10/- का मिलता था वो अब Rs.15/- या उससे ज्यादा हो चूका है. विषेशज्ञ इसका कारण बढती Inflation को मानते है
Amazon Flex से पैसे कैसे कमाए?
Amazon Flex से पैसे कैसे कमाए?

ये तो हुई financial knowledge की technical बातें जिसके बारे में हम और किसी बार detail में जानेंगे. अब आप सोच रहे होंगे की तो फिर मैंने ये बात यहाँ पर क्यूँ कही, तब इसका कारण ये हैं की यदि हमें उसी life-style को maintain करना है तब हमें अपनी income को बढ़ानी होगी. ये हम तभी कर सकते हैं तब हम अपने main जॉब के साथ साथ कोई दूसरा side job भी करें जो की हमें वो extra income प्रदान करें जिसकी हमें तलाश है.

बस इसी चीज़ के बारे में की कैसे आप अपने Extra Income को बढ़ा सकते हैं, आज का यह article Amazon Flex से पैसे कैसे कमाए आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. ऐसा इसलिए क्यूँकी यदि आप भी ओरों के तरह ही अपना Income किसी भी प्रकार से एक genunine तरीके से बढ़ाना चाहते हैं तब ऐसे में Amazon की नयी income plan “Amazon Flex” आपकी इस चीज़ में काफी मदद करने वाला है.

यदि आप भी अमेज़न फ्लेक्स प्रोग्राम की जानकारी और Amazon flex se paise kaise kamaye के बारे में जानना है तब आपको हमारा ये article पूरा पढना होगा. तो फिर बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं.
अमेज़न फ्लेक्स, अमेज़न कंपनी की Product Delivery Service होती है. ये लोगों को part-time jobs opportunity प्रदान करती है जिन्हें की Amazon द्वारा initiate किया गया होता है उनके products को deliver करने के लिए, सबसे बढ़िया बात इसमें आप अपने convenient time और number of hours को खुद तय करते हैं.
Amazon Flex एक ऐसा program है जहाँ की independent contractors, जिन्हें की delivery partners कहा जाता है, जो की deliver करते हैं Amazon orders. Amazon.in में आपको सेकड़ों चीज़ें available मिलेंगी जिसमें आते हैं electronics, household essentials, और बहुत कुछ.
अमेज़न फ्लेक्स में आपको किस प्रकार की Deliveries करनी पड़ती है?
यहाँ पर आपको delivery करने होते हैं Amazon के packages वो भी बहुत से sizes और weights के. शायद आपको पता ही है की Amazon.in, पर electronics, household essentials, और ऐसे बहुत कुछ मिलता है. आपको इन्ही सभी चीज़ों की delivery करनी होती है.

अमेज़न फ्लेक्स की शुरुवात सबसे पहले कब और कहाँ हुई थी?
Amazon Flex की शुरुवात सबसे पहले सन 2015 में US (America) में हुई थी.

अमेज़न फ्लेक्स का इस्तमाल कैसे करे?
Amazon Flex पर एक बार join करने के बाद अब बात आती है इसको यूज (इस्तमाल) कैसे करें, तो आपको में ये बता देना चाहता हूँ की इसको यूज़ करना बहुत ही आसान है.

आप जिस जगह या जिस भी Area में प्रोडक्ट की डिलीवरी करना चाहते हैं यूँ कहे की जिस area से परिचित हैं, उसी area को आपको सेलेक्ट करना होगा और जिस भी टाइम आप free हों उसे select करना होगा डिलीवर करने के लिए. यूँ कहे की आप अपने हिसाब से अपना flexible time सेट कर सकते हैं.

एक बार आपने अपने हिसाब से time select कर लिया है तब सेलेक्ट करने के बाद उसी के हिसाब से आपको प्रोडक्ट डिलीवरी करने की डिटेल इस ऐप में ही भेज दी जाएगी. वहीँ आपको Delivery Station पर जाकर product receive करना है और उसे सही customers के पास पहुँचाना होता है.

वहीं इसे app को कैसे यूज़ करना है इसकी पूरी डिटेल आपको इस ऐप में स्तिथ वीडियो के माध्यम से पता चल जायेगा. अगर आप एक स्टूडेंट है या housewife है तो दिन में आप कभी भी 3 से 4 घंटे निकाल कर आसानी से महीने का Rs.15000/- कमा सकते हैं.

अमेज़न फ्लेक्स ऐप डाउनलोड कैसे करें?
यदि आपको Amazon Flex App download करना है तब आपको सबसे पहले इसपर एक नया account बनाना होता है. वहीँ यहाँ Amazon Flex की साइट पर जाकर वहां से आप अपने Android स्मार्टफोन पर सीधे Amazon Flex ऐप डाउनलोड कर सकते हैं.

इस App को सही रूप से इस्तमाल करने के लिए आपका Android Phone latest होना चाहिए जिसमें Android 6 या उसके ऊपर का OS चाहिए होता है.
Previous
Next Post »