Jio Fiber Welcome Offer की जानकारी हिंदी में

Jio Fiber Welcome Offer की जानकारी हिंदी में 
Jio Fiber Welcome Offer in Hindi : Reliance ने अपनी बहुप्रतीक्षित Broadband Service जो की है JioFiber broadband administration को अपनी तीसरी वर्षगांठ में financially dispatch किया है. इस administration को उन्होंने पुरे भारतवर्ष में 5 September 2019 को पुरे भारत में dispatch होने का ऐलान कर दिया है.

यह wired web में आपको बहुत ज्यादा information speed जो की करीब 1Gbps जितनी है वो आपको मिलेगी, वहीँ ये offer करती हैं get to superb substance को भी, इतना ही नहीं ये इसके साथ support भी करती multi-player web based gaming को भी.

ये तो कुछ भी नहीं है इस ऐलान के सामने की Reliance executive Mukesh Ambani ने energized होकर ये भी कहा है की वो एक free 4K LED TV और set top box प्रदान करेंगे सभी JioFiber clients को.

यदि आपको जानना है की क्या है की Jio Fiber Welcome Offer, कैसे आप JioFibre Welcome Offer प्राप्त कर सकते हैं? साथ में कैसे, कब और किन्हें Reliance Jio ये alluring pack प्रदान करेंगी. तब ज्यादा subtleties जानने के लिए आपको यह article पूरी तरह से पढना होगा.
Jio Fiber Welcome Offer की जानकारी हिंदी में
Jio Fiber Welcome Offer की जानकारी हिंदी में 

तो फिर चलिए बिना देरी किये चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं कैसे आप Jio Fiber Welcome ऑफर (जिओ फाइबर वेलकम ऑफर की जानकारी हिंदी में) ले सकते हैं और कब से ले सकते हैं. वहीँ इसके साथ हम आज जानेंगे की कैसे आप गीगा फाइबर रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

जिओ गीगा फाइबर क्या है (What is Jio GigaFiber in Hindi) 

Jio GigaFiber एक ब्रॉडबैंड सर्विस है. यह Reliance Jio कंपनी का एक प्रोडक्ट है. जिओ पहली बार भारत में cell phone उपभोक्ताओं के लिए सस्ते में इन्टरनेट डाटा प्लान्स लेके आया था. तभी से बाकी सभी नेटवर्क भी अपने डाटा प्लान्स घटने लगे. इसकी सुरुवात 5 September 2016 से हुआ था.

अभी 5 September 2019 से जिओ अपना गीगा फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस की सुरुवात कर दिया है. इसके वजय से अभी उपभोक्ता सस्ते दामो में ब्रॉडबैंड का लाभ उठा पाएंगे. आज हम यहाँ Jio Fiber Welcome Offer के बारे में बात करेंगे; जिसे की इसके प्राइस, डाटा औए स्पीड.

Jio Fiber Welcome Offer का मतलब है की ऐसे JioFiber Customers जो की इनकी yearly designs को pick करेंगे उन्हें Reliance Company के तरफ से एक HD या 4K LED Television प्रदान किया जायेगा वहीँ उसके साथ उन्हें एक 4K Set-top-box भी बिलकुल ही मुफ्त प्रदान किया जायेगा. इसी नए dependence jio फाइबर के ऑफर का नाम दिया गया है Jio Fiber Welcome Offer.

JIOFIBER Welcome Offer में Customer को क्या मिलेगा? 

जैसे की Reliance Jio के द्वारा Jio Welcome Offer को dispatch किया गया था September 5, 2016 में, वहीँ इस नए ऐलान हुए JIOFIBER Welcome Offer में भी आपको free administration offer किया जायेगा.

इस JIOFIBER Welcome Offer में clients को एक free "FULLHD TV या एक Home PC के साथ एक 4K SET-TOP-BOX भी बिलकुल ही मुफ्त मिलने वाला है" ऐसा Ambani जी ने खुद इस AGM occasion में कहा है.

हमें तो लगता है एक free TV मिलना सच में एक बहुत ही बढ़िया alternative है, लेकिन सोचने वाली बात ये हैं की क्या ये offer accessible है सभी Welcome Offer clients के लिए? क्या clients को कोई security store का भुक्तान करना होगा इस free TV को पाने के लिए? कैसे एक client इस free TV को प्राप्त कर सकता है? इन सभी सवालों का जवाब आपको आगे इस article में मिल जायेगा. पूरी जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें.

जिओ फाइबर का प्लान – Jio Fiber Data Plans in Hindi 

चलिए अब सभी उपलब्ध Jio Fiber Data Plans के विषय में जानकारी प्राप्त करते हैं.

यदि हम Jio Fiber Data plans की बात करें तब Jio Fiber की डाटा प्लान्स की कीमत को Rs.700 से लेकर Rs.10,000 के बीच में रखा गया है.

सबसे सस्ती information plan की कीमत को Rs.700 every month रखा गया है जिसमें आपको speeds करीब 100Mbps की प्राप्त होगी.

Jio Fiber Online Registration कैसे करे? 

यदि आप भी Jio Fiber Online Registration के लिए Apply करना चाहते हैं, तब इसके लिए आपको पहले Jio Fiber की sign up करनी होंगी. वहीँ जैसे की आपके zone में Jio Fiber उपलब्ध होगा तब आपको इसकी जानकारी अपने आप ही आपके enlisted versatile number पर एक notice के तोर पर बता दी जाएगी. जिसे जानने के बाद आप Jio Fiber Welcome Offer की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

चलिए जानते हैं की कैसे आप Online जिओ फाइबर welcome offer के लिए apply कर सकते हैं.

1. सबसे पहले आपको इनके authority Web entrance पर जाना होगा.

Jio GigaFiber Registration: यहाँ क्लिक करे 

2. फिर Jio GigaFiber Category के नीचे में, आपको अपना शहर चुनना होगा. जैसे की Delhi, Chandigarh, Pune इत्यादि.

3. फिर आपको अपने territory का Pin Code select करना होगा या/Area/Location वो भी enlistment के लिए.

4. अब आपको भरना होगा आपका fundamental subtleties जैसे की नाम, आपका address.

5. अब आपको इस check process को पूर्ण करने के लिए अपनी email address और versatile OTP को भरना होता है.

6. फिर आपको Enter करना होता है OTP या confirmation code को फिर click करना होता है Submit Button पर.

7. अब आपको Jio GigaFiber Customer bolster official आगे contact करेंगे.

जो लोग joining करेंगे JioFiber के लिए उन्हें दो packaged gadgets भी मिल सकती है, लेकिन उसके लिए आपको register करना होगा yearly designs जिसका ऐलान अभी कुछ हफ़्तों के बाद ही होने वाली है.

Organization के अनुसार levy data की पूरी जानकारी उनके Offcial Site में accessible होंगी 5 September 2019 में.

Jio Forever Plan क्या है? 

Dependence JIOFIBER plan की कीमत रखी गयी है Rs 700 से Rs 10,000 के बीच में. वैसे इस plan की कीमत को अभी तक भी ऐलान नहीं किया गया है वहीँ कहा जा रहा है की इसे September 5 को ऐलान किया जा सकता है.

इनकी yearly arrangement/plans को ही Jio ने नाम दिया है Jio Forever plan. वहीँ Possibly आपको आगे एक से ज्यादा yearly arrangement का alternative देखने को भी मिल सकता है.

Jio Forever Plan की कीमत क्या होगी? 

वैसे तो officially Jio Forever Plan की कीमत को अभी तक reveal नहीं किया गया है. लेकिन चूँकि ये annual plan है इसलिए इसकी कीमत थोड़ी कीमती हो सकती है. वहीँ Mukesh Ambani जी की ये announce किया है की JIOFIBER plan price की range Rs 700 से Rs 10,000 के भीतर होने वाली है.

क्या सभी Jio Forever plan users को free में TV प्राप्त होगी?
इसका तो कोई announcement अभी तक company के द्वारा नहीं किया गया है. वहीँ Reliance Jio अभी तक ये reveal नहीं किया है की Forever plan users को इसके लिए security deposit देना भी पड़ सकता है या नहीं. ये सभी चीज़ें September 5 को ही ऐलान की जाएगी.
Previous
Next Post »