रिलाइंस Jio सिम कैसे प्राप्त करें और कैसे एक्टिव करें

  आज Jio सिम का बहुत क्रेज है हर किसी को Jio सिम कार्ड चाहिये। Jio सिम के लिए आपके पास 4G स्मार्ट फ़ोन होना बहुत जरूरी है। तो चलिए जानते है डिटेल में की Jio 4G कैसे लेंवे और कैसे एक्टिवेट करें।

Jio 4G सिम क्या है ?

वेसे तो आपको पता ही है कि Jio सिम क्या है पर फिर भी आपको बतादे की Jio सिम क्या है Jio मुकेश आबनि की रिलायंस एक हिस्सा हैं रिलायंस Jio 4G में आपको 4G अनलिमिटेड इन्टरनेट डाटा, वॉइस कॉल और SMS की सुविधा दिसंबर 2016 के अंत तक आपको अनलिमिटेड सुविधा मिलती हैं। इसके बाद आपको पैसे देने होंगे आगे हम Jio 4G के ऑफर के बारें में बात करेंगे।

Jio 4G सिम कैसे प्राप्त करें ?

सबसे पहले में आपको बता दू की Jio 4G आप तभी प्राप्त कर सकते है जब आपके पास 4G सपोर्ट करने वाला फोन हो और आप वॉइस कॉल की सुविधा आप जभी प्राप्त कर पायेगे जब आपके मोबाइल में Volt LTE सपोर्ट करता हो अगर आपके पास Volt LTE सपोर्ट फोन नही है तो आप केवल इन्टरनेट डाटा ही यूज़ कर सकते हैं। चलिए जानते हैं की कैसे Jio 4G सिम कार्ड प्राप्त कर सकते हैं।

आये जानते हैं कैसे आप Jio सिम प्राप्त कर सकते हैं। सबसे पहले आप अपना 4G सपोर्ट स्मार्ट फ़ोन ले और उसमें My Jio App इनस्टॉल करले।

आप अब My Jio app ओपन करें और हां आप इन्टरनेट चालू ही रखना।

आब आपको अपने राज्य का नाम और शहर का नाम एंटर करो और आब आप अपना नाम और मोबाइल नंबर डाले। और “Get OTP” पर क्लिक करें। आब आपके मोबाइल पर OTP कोड आजायेगा और आब आके सामने आपका कूपन कोड आजायेगा।

अब आप पास के कोई भी रिलाइंस Jio स्टोर पर जाये और आधार कार्ड की कलर फोटोकॉपी लेकर जाये जब आप आपन कूपन कोड और 4G सपोर्टेड मोबाइल दिखायेंगे तो आप को सिम मिल जाएगी। जिन जगहों पर ज्यादा भीड़ हैं वहा कूपन सिस्टम हैं।

पहले आप वहा जाये और कूपन लेवे और जो डेट और टाइम कूपन में हैं उस डेट और टाइम पर पहोच जाये तब जाकर आपका नंबर आयेगा।

और हां आप अपना आधार कार्ड और मोबाइल ले जाना मत भुलना।

रिलाइंस Jio सिम कैसे एक्टिव करें

जब आप को सिम मिलजाए तब आप सिम को आपने मोबाइल में डाले और My Jio app ओपन करें और My  Jio Account manger ओपन करें और “sign up” बटन दबाये और आपन Jio नंबर एंटर करें आपके पास otp कोड आयेगा उसे एंटर करें और आपका jio सिम एक्टिव हो जायेगा और हा इस प्रोसेस के दौरान आपका Jio डाटा चालू होना चाहिए।

आपको यह पोस्ट केसी लगी आप जरूर कमेंट बॉक्स में बताये और आप का कोई सवाल होतो कमेंट बॉक्स में डाले।

Previous
Next Post »